Home Breaking News Sports : भारत ने मिस्र को 6-4 से हराया, एफआईएच हॉकी5एस पुरुष...

Sports : भारत ने मिस्र को 6-4 से हराया, एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप ओमान 2024 में पांचवें स्थान पर रहा

37

मस्कट : एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप ओमान 2024 के फाइनल मुकाबले में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को ओमान के मस्कट में मिस्र पर 6-4 से रोमांचक जीत हासिल की और टूर्नामेंट में पांचवां स्थान हासिल किया।
भारत के लिए मोहम्मद राहील (8′), पवन राजभर (9′), मनिंदर सिंह (10′, 23′), मंदीप मोर (11′) और उत्तम सिंह (13′) ने गोल का योगदान दिया, जबकि मिस्र के लिए कप्तान ने गोल किया। हॉकी इंडिया की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमर सईद (14′, 19′), मुस्तफा रगब (23′), और करीम आतेफ (24′) ने नेट के पीछे गोल किया।
भारत ने शुरू से ही दबदबा बनाए रखा, मोहम्मद राहील (8′) और पवन राजभर (9′) ने शुरुआत में ही गोल करके 2-0 की बढ़त बना ली। यह गति जारी रही और मनिंदर सिंह (10′), मनदीप मोर (11′) और उत्तम सिंह (13′) ने तेजी से गोल करके भारत की बढ़त बढ़ा दी।
प्रतिकूल स्कोरलाइन का सामना करते हुए, मिस्र ने अपने हमले तेज कर दिए और कप्तान अमर सईद (14′, 19′) ने दो गोल करके अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। इसके बावजूद भारत ने हाफ टाइम तक 5-2 की बढ़त बनाए रखी.
दूसरे हाफ में मिस्र ने वापसी के लिए आक्रामक हमले किए, लेकिन वह मनिंदर सिंह (23′) थे जिन्होंने फिर से गोल करके भारत को 6-2 से बढ़त दिला दी। इस बीच, मिस्र ने मुस्तफा रगाब (23′) और करीम आतेफ (24′) के माध्यम से त्वरित गोल किए, जिसके बाद भारत ने रक्षा और गेंद कब्जे पर ध्यान केंद्रित किया, जिससे अंततः उन्हें 6-4 से जीत दर्ज करने में मदद मिली।
भारत पूल बी में दो जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जिससे उसे कुल छह अंक मिले। क्वार्टर फाइनल में भारत नीदरलैंड से 4-7 से हार गया.
नीदरलैंड, पोलैंड, ओमान और मलेशिया ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। मंगलवार को दूसरे सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने ओमान को 5-3 से जबकि मलेशिया ने पोलैंड को 4-3 से हराया।
बुधवार को नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 5-2 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली.