Home Breaking News Sports : भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले का स्थल तीन महीने में...

Sports : भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले का स्थल तीन महीने में तैयार होने की उम्मीद

20

नई दिल्ली : नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जो चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप मुकाबले की मेजबानी करने के लिए तैयार है, के तीन महीने के भीतर तैयार होने की उम्मीद है।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आगामी टी20 विश्व कप में न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले मैचों की घोषणा की।
नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जो 34,000 दर्शकों को समायोजित कर सकता है, 9 जून को एक रोमांचक मुकाबले के लिए कड़वे क्रिकेट पड़ोसियों की मेजबानी करने वाला है और यह आठ टी20 विश्व कप मैचों में से एक है।
नवीनतम वैश्विक क्रिकेट स्थल का विवरण साझा करते हुए, आईसीसी ने कहा कि नव-निर्मित क्रिकेट टर्फ और मैदान अपनी तरह का पहला मॉड्यूलर स्टेडियम है।
“स्टेडियम में प्रीमियम और सामान्य प्रवेश, वीआईपी और आतिथ्य सुइट्स के साथ-साथ एक अद्वितीय पार्टी डेक और कैबाना सहित बैठने के विकल्पों की एक श्रृंखला होगी। स्थिरता इस परियोजना में सबसे आगे है। ग्रैंड स्टैंड, पहले फॉर्मूला 1 लास के लिए उपयोग किया जाता था वेगास ग्रांड प्रिक्स को टी20 विश्व कप स्थल के लिए पुनर्निर्मित किया जा रहा है,” एक्स पर आईसीसी के आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट पढ़ी गई।
आईसीसी के आयोजन प्रमुख क्रिस टेटली ने बताया कि परीक्षण चरण 13 मई के सप्ताह में शुरू होने वाला है। इस चरण में अभ्यास मैच शामिल होंगे और आयोजकों को विश्व कप मैच शुरू होने से पहले आयोजन स्थल की बेहतर समझ प्रदान की जाएगी। 3 जून को.
“सुविधा (न्यूयॉर्क) में अभ्यास मैच खेले जाएंगे ताकि हम क्रिकेट परिप्रेक्ष्य से जान सकें कि आयोजन स्थल कैसे चलता है। इसके अलावा, महत्वपूर्ण बात यह है कि हम परिचालन परिप्रेक्ष्य से जानेंगे कि सभी कार्यात्मक टीमें एक साथ कैसे आएंगी ईएसपीएनक्रिकइंफो ने टेटली के हवाले से कहा, “स्टेडियम को चलाने के लिए कार्यक्रम के दिन टर्नस्टाइल से आने वाले लोगों के साथ बातचीत करने की जरूरत है।”
“इसका एक हिस्सा यह समझना है कि लोग टर्नस्टाइल के माध्यम से कैसे आते हैं और वे कहाँ जाते हैं, वे आयोजन स्थल का उपयोग कैसे करते हैं, वे कहाँ चलते हैं? क्योंकि इससे हमें दर्शकों के प्रवाह पर योजनाओं को परिष्कृत करने में मदद मिलेगी और जहां हमें अतिरिक्त साइनेज की आवश्यकता है, जहां लोग भ्रमित हो जाते हैं, वे कहाँ एकत्र होते हैं?” टेटली ने जोड़ा।
आईसीसी ने कहा कि एडिलेड ओवल और ईडन पार्क में इस्तेमाल की गई ड्रॉप-इन सतह के समान, वर्तमान में फ्लोरिडा में क्यूरेट किया जा रहा है। मई की शुरुआत में पिच को न्यूयॉर्क ले जाया जाएगा।
फ्लोरिडा में एडिलेड ओवल टर्फ सॉल्यूशंस द्वारा ड्रॉप-इन पिचों का एक सेट तैयार किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व एडिलेड ओवल के मुख्य ग्राउंडपर्सन डेमियन हफ़ कर रहे हैं।
आउटफील्ड का निर्माण लैंडटेक ग्रुप द्वारा किया जा रहा है, जो न्यूयॉर्क यांकीज़, न्यूयॉर्क मेट्स और इंटर मियामी सीएफ के लिए खेल के मैदान तैयार करने के लिए जाना जाता है।
पॉपुलस इस परियोजना के पीछे डिजाइन टीम है, जो दुनिया भर में कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्टेडियम बनाने के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम – अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम – और लंदन में टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम शामिल है।
“घटनाओं का परीक्षण करने के अलावा, जो हमें बहुत अधिक आश्वासन देता है, वह है इसमें शामिल लोगों की गुणवत्ता और दिन-ब-दिन उनके द्वारा किए जाने वाले काम की गुणवत्ता: डेमियन (हफ़) से पिचों पर और उनके द्वारा बनाई जा रही पिचों की संख्या टेटली ने कहा, जो हमें थोड़ा लचीलापन देता है, यदि कोई पिच हमारी इच्छानुसार नहीं चलती है, तो हम बदलाव कर सकते हैं ताकि हम आप पर निर्भर न रहें, कोई विलंबता समाधान नहीं है।
टेटली ने कहा, “लैंडटेक सुविधा के सभी कृषि विज्ञान पहलुओं पर डेमियन के साथ मिलकर काम कर रहा है। क्रिकेट के नजरिए से, हम सही गुणवत्ता सुनिश्चित करने में सबसे अधिक रुचि रखते हैं, क्योंकि यह मौलिक है।”
न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के कार्यक्रम:
श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका, 3 जून
भारत बनाम आयरलैंड, 5 जून
कनाडा बनाम आयरलैंड, 7 जून
नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, 8 जून
भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून
दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, 10 जून
पाकिस्तान बनाम कनाडा, 11 जून
यूएसए बनाम भारत, 12 जून।