Home Breaking News Sports : माइकल एथरटन ने नवोदित शोएब बशीर की प्रशंसा की, “वह...

Sports : माइकल एथरटन ने नवोदित शोएब बशीर की प्रशंसा की, “वह पूरी तरह से नर्वस दिख रहे थे

29

विशाखापत्तनम: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल एथरटन ने विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दिन के प्रदर्शन के लिए नवोदित स्पिनर शोएब बशीर की सराहना करते हुए कहा कि वह “पूरी तरह से नर्वस” दिख रहे थे और उन्होंने लंबे प्रारूप के लिए आवश्यक स्वभाव दिखाया।
भारत और इंग्लैंड विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं। बशीर का दिन प्रभावशाली रहा क्योंकि उन्होंने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय विकेट के रूप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया और बाद में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी आउट किया। इससे पहले, उन्होंने केवल छह प्रथम श्रेणी मैचों में 10 विकेट लिए थे।
इंग्लिश दिग्गज ने कहा कि इस तथ्य के बावजूद कि पिच से उन्हें ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, शोएब “नर्वस” दिख रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि स्पिनर को एक अच्छा गेंदबाज क्या बनाता है।
एथरटन ने स्काई के हवाले से कहा, “उसके लिए आज की तरह गेंदबाजी करने के लिए, 28 ओवर, मुझे लगता है कि वह पूरी तरह से नर्वस दिख रहा था। उसने पूरे समय सटीक गेंदबाजी की। और ईमानदारी से कहूं तो पिच में उसके या किसी और के लिए ज्यादा कुछ नहीं था।” खेल।
“उनकी ऊंचाई और गेंद पर पड़ने वाले ओवरस्पिन के कारण उन्हें काफी उछाल मिलता है। जाहिर है, उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षण वह था जब उन्होंने रोहित शर्मा को आउट किया।”
“यह एक बड़ा विकेट है, क्योंकि भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप वास्तव में उनके लिए काफी अनुभवहीन है। शोएब ने उन्हें जल्दी आउट किया, देर से विकेट लिया और एक कैच भी लिया, इसलिए यह वास्तव में उनके लिए बेहतर नहीं हो सकता था। ”
उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने दिखाया कि उनमें आज इस अवसर के लिए उपयुक्त स्वभाव है; उनके लिए यह बहुत अच्छा दिन है।”
मैच की बात करें तो भारत ने पहले दिन का अंत 336/6 पर किया, जिसमें यशस्वी जयसवाल 257 गेंदों में 17 चौकों और पांच छक्कों की मदद से रविचंद्रन अश्विन (5*) के साथ 179 रन बनाकर नाबाद रहे। शुबमन गिल (46 गेंदों में 34, पांच चौकों की मदद से), श्रेयस अय्यर (59 गेंदों में 27, तीन चौकों की मदद से), नवोदित रजत पाटीदार (32) और अक्षर पटेल (27) की पारियों ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को अच्छा समर्थन प्रदान किया।
पदार्पण कर रहे शोएब बशीर (2/100) और रेहान अहमद (2/61) ने पहले दिन अपनी स्पिन गेंदबाजी से दबदबा बनाए रखा और भारतीय बल्लेबाजों को बेहतरीन शुरुआत नहीं करने दी।