Home Breaking News Sports : सूत्रों के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले दो...

Sports : सूत्रों के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली की जगह लेंगे रजत पाटीदार

21

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के मुताबिक, दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार को बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली की जगह लेने के लिए बुलाया गया है।
पाटीदार ने 21 दिसंबर 2023 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, जहां उन्होंने ‘मेन इन ब्लू’ के लिए ओपनिंग की और 16 गेंदों में 137.50 की स्ट्राइक रेट के साथ 22 रन बनाए।
इस बीच, पिछले हफ्ते, पाटीदार भारत ए के लिए खेले और अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 रन बनाए। दाएं हाथ का बल्लेबाज इस समय अपने शीर्ष फॉर्म में है जिससे मेजबान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में मदद मिलेगी।
हालाँकि, 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पाटीदार ने 12 मैच खेलकर 40.4 की औसत और 144.29 की स्ट्राइक रेट से 404 रन बनाए।
सोमवार को, बीसीसीआई ने घोषणा की कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हट गए हैं।
बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।”
“बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। ध्यान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन पर रहना चाहिए क्योंकि वे टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।” “बयान समाप्त हुआ।
भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है, जिसका पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में होगा। सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी को विजाग में खेला जाएगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट धर्मशाला में होगा और सीरीज 11 मार्च को खत्म होगी.