Home Breaking News SPORTS: BPL फ्रेंचाइजी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्ति पर शोएब मलिक ने तोड़ी...

SPORTS: BPL फ्रेंचाइजी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्ति पर शोएब मलिक ने तोड़ी चुप्पी

21

अनुभवी पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने शुक्रवार, 26 जनवरी को टूर्नामेंट के मौजूदा सीज़न में बांग्लादेश प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी फॉर्च्यून बरिशल के साथ अनुबंध समाप्त करने के विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।इससे पहले दिन में, यह बताया गया था कि फॉर्च्यून बरिशल ने मैच फिक्सिंग के संदेह के कारण अनुभवी क्रिकेटर का अनुबंध समाप्त करने का फैसला किया है। खुलना टाइगर्स के खिलाफ बीपीएल 2024 मैच के दौरान तीन नो-बॉल फेंकने के बाद शोएब ने विवाद खड़ा कर दिया।

फॉर्च्यून बरिशाल के साथ अपनी समाप्ति के विवाद पर स्थिति साफ करने के लिए, शोएब मलिक ने एक कड़ा बयान जारी किया। 41 वर्षीय ने बीपीएल फ्रेंचाइजी से बाहर निकलने की अफवाहों को खारिज करने के लिए इसके एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया, जिसमें कहा गया कि उन्होंने टीम के कप्तान तमीम इकबाल से परामर्श करने के बाद आपसी समझौते के माध्यम से इसे समाप्त कर दिया। मैं फॉर्च्यून बरिशाल के साथ मेरे खेलने की स्थिति के बारे में हाल ही में चल रही अफवाहों को संबोधित करना और खारिज करना चाहूंगा। मैंने अपने कप्तान तमीम इकबाल के साथ गहन चर्चा की और हमने पारस्परिक रूप से आगे बढ़ने की योजना बनाई। मुझे पूर्व-प्रतिबद्धता के लिए बांग्लादेश छोड़ना पड़ा दुबई में मीडिया सहभागिता।” शोएब मलिक ने एक्स पर लिखा

उन्होंने आगे कहा, “मैं फॉर्च्यून बरिशाल को उनके आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं देता हूं और अगर जरूरत पड़ी तो मैं उनका समर्थन करने के लिए उपलब्ध हूं। मुझे हमेशा खेल खेलने में खुशी मिलती है और आगे भी ऐसा करता रहूंगा।”अपने ऑन-बॉल विवाद के अलावा, शोएब मलिक पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद से शादी करने को लेकर भी चर्चा में रहे थे। पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने पहले भारतीय टेनिस क्वीन सानिया मिर्जा से शादी की थी। हालाँकि, सानिया के परिवार ने पुष्टि की कि ‘कुछ महीने पहले’ उनका तलाक हो गया था। फॉर्च्यून बरिशाल के साथ अनुबंध समाप्ति की अपनी अटकलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, शोएब मलिक ने सभी से फर्जी खबरों से सावधान रहने का आग्रह किया, और गलत जानकारी के कारण होने वाली बदनामी की ओर इशारा किया। जब अफवाहों की बात आती है तो मैं सावधानी बरतने के महत्व पर जोर देना चाहता हूं, खासकर हाल ही में प्रसारित होने वाली अफवाहों के बारे में। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं इन निराधार अफवाहों का दृढ़ता से खंडन करता हूं। किसी भी जानकारी पर विश्वास करने और उसे फैलाने से पहले उसे सत्यापित करना महत्वपूर्ण है।” मलिक ने एक्स पर एक आधिकारिक बयान में लिखा।

“झूठ प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है और अनावश्यक भ्रम पैदा कर सकता है। आइए सटीकता को प्राथमिकता दें और तथ्यों की स्पष्ट समझ सुनिश्चित करने के लिए विश्वसनीय स्रोतों पर भरोसा करें। आपकी समझ और परिश्रम के लिए धन्यवाद. हमेशा की तरह आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।” 41 वर्षीय ने निष्कर्ष निकाला।