Home Breaking News SPORTS BREAKING: जोश ब्राउन ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़...

SPORTS BREAKING: जोश ब्राउन ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया

17

कैरारा: ब्रिस्बेन हीट के बल्लेबाज जोश ब्राउन ने सोमवार को हेरिटेज बैंक स्टेडियम में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ अपनी 140 रन की पारी के दौरान बिग बैश लीग (बीबीएल) की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।अपने नाम 12 छक्कों के साथ, ब्राउन ने 11 छक्कों के साथ क्रिस गेल, क्रेग सिमंस और क्रिस लिन के संयुक्त रूप से पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इनमें लिन ने एक पारी में दो बार यह उपलब्धि हासिल की थी.

ब्राउन की असाधारण पारी में उन्होंने केवल 57 गेंदों पर 10 चौकों और अविश्वसनीय 12 छक्कों की मदद से 140 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज का पहला शतक रस्सियों के ऊपर से उनके नौ हिट से बाधित हुआ, जिससे ब्रिस्बेन हीट ने इस महत्वपूर्ण करो या मरो संघर्ष में 7 विकेट पर 214 रन का मजबूत स्कोर बनाया। 41 गेंदों पर ब्राउन का तूफानी शतक बीबीएल इतिहास के दूसरे सबसे तेज शतक की बराबरी करते हुए रिकॉर्ड बुक में भी शामिल हो गया। 2023 में ग्लेन मैक्सवेल ने प्रतिष्ठित एमसीजी में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ 41 गेंदों में शतक बनाकर एक समान उपलब्धि हासिल की।क्रेग सिमंस के पास अभी भी सबसे तेज बीबीएल शतक का रिकॉर्ड है, उन्होंने जनवरी 2014 में स्ट्राइकर्स के खिलाफ पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए केवल 39 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

ब्राउन की असाधारण पारी ने उन्हें बीबीएल के इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी दिला दिया। ग्लेन मैक्सवेल के पास वर्तमान में एमसीजी में हरिकेंस के खिलाफ स्टार्स के लिए 64 गेंदों में 154 रनों की अविश्वसनीय पारी का रिकॉर्ड है। स्टार्स के एक अन्य खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 2020 में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ नाबाद 147 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं।ब्राउन के असाधारण फॉर्म ने उन्हें अग्रणी रन स्कोरर की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। आठ मैचों में 39.12 की औसत से 313 रन और 152.68 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ, ब्राउन टी20 लीग में एक ताकत के रूप में उभरे हैं। पिछले बीबीएल सीज़न (2022-23) में पदार्पण करते हुए, उन्होंने पहले ही 35.04 की औसत से 771 रन बनाए हैं, जो बड़े मंच पर बल्ले से अपना कौशल दिखाते हैं।

ब्राउन के शतक और मैकस्वीनी के तीन विकेटों की बदौलत हीट ने स्ट्राइकर्स को 54 रनों से हराकर बीबीएल 13 के फाइनल में प्रवेश किया।लगातार दो हार से वापसी करते हुए, हीट – जो लगातार सात जीत के साथ नियमित सीज़न के दौरान सबसे उत्कृष्ट टीम थी – बुधवार को एससीजी में बीबीएल खिताब के लिए सिक्सर्स का सामना करने के लिए मंगलवार को सिडनी की यात्रा करेगी।