Home Breaking News SPORTS NEWS: पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने ललित मोदी पर लगाए...

SPORTS NEWS: पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने ललित मोदी पर लगाए बड़े आरोप

28

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन सत्र के बारे में एक बड़ा खुलासा किया कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में शामिल होना उनका प्रारंभिक झुकाव नहीं था और फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने में उनकी झिझक के कारण चौंकाने वाली प्रतिक्रिया हुई।

लल्लनटॉप के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, प्रवीण ने खुलासा किया कि मेरठ के करीब होने के कारण उन्होंने शुरू में दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल होना पसंद किया। हालाँकि, आरसीबी के साथ एक हस्ताक्षरित कागज जो एक अनुबंध निकला और जब उन्होंने अपनी पसंद बताने के लिए ललित से संपर्क किया, तो तत्कालीन आईपीएल आयुक्त ने उनका करियर खत्म करने की धमकी दी। “मैं आरसीबी के लिए नहीं खेलना चाहता था क्योंकि बैंगलोर मेरे स्थान से काफी दूर था, मुझे अंग्रेजी नहीं आती थी और खाना मेरी पसंद का नहीं था। दिल्ली मेरठ से काफी करीब है, जिससे मुझे वहां जाने की इजाजत मिल जाती कभी-कभार मेरा घर। हालाँकि, वहाँ एक व्यक्ति था जिसने मुझसे एक कागज पर हस्ताक्षर करवाए। मुझे नहीं पता था कि यह अनुबंध था। मैंने उनसे कहा कि मैं दिल्ली के लिए खेलना चाहता हूँ, बैंगलोर के लिए नहीं। ललित मोदी ने मुझे फोन किया और धमकी दी कि मैं खेल खत्म कर दूँगा मेरा करियर, “प्रवीण ने साक्षात्कार में कहा।

प्रवीण कुमार ने पाकिस्तान के गेंदबाजों पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया:
इसी इंटरव्यू में उन्होंने बॉल-टेम्परिंग के मुद्दे को संबोधित करते हुए कहा कि यह खिलाड़ियों के बीच एक व्यापक प्रथा है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गेंदबाज रिवर्स स्विंग हासिल करने की अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए अक्सर इसमें शामिल होते थे।

“हर कोई थोड़ा-थोड़ा करता है; वे (पाकिस्तानी गेंदबाज) इसे थोड़ा और करते हैं। यही मैंने सुना है। अब, हर जगह कैमरे हैं। पहले, हर कोई ऐसा करता था। और हर कोई जानता भी है। वे इसे खरोंच देंगे।” एक तरफ से। लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि उस कौशल का उपयोग कैसे किया जाए। अगर मैं गेंद को खरोंचता हूं और किसी को देता हूं, तो उसे रिवर्स-स्विंग करने के लिए कौशल की आवश्यकता होगी।