Home उत्तराखंड लाइट एंड लेजर शो ने लगाए कंडोलिया थीम पार्क की खूबसूरती में...

लाइट एंड लेजर शो ने लगाए कंडोलिया थीम पार्क की खूबसूरती में चार चांद

203

टिहरी झील की तर्ज पर आने वाले समय में सतपुली झील में भी सी-प्लेन संचालन की योजना

देहरादून| पौड़ी में आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह(CM Trivendra Singh Rawat) रावत ने कंडोलिया के थीम पार्क(Theme Park) को जनता को समर्पित किया। इस मौके पर स्कूली बच्चों की प्रस्तुतियां व पार्क में लाइट एंड लेजर शो(Light and laser show) का कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहे।

कंडोलिया थीम पार्क में लाइट
एंड लेजर शो

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कंडोलिया थीम पार्क का उद्धघाटन करते हुए सीएम ने सभी को कंडोलिया के थीम पार्क की बधाइयां दी। उन्होंने कहा कि कंडोलिया देश के सर्वोच्च ऊंचाई वाला थीम पार्क है। पहाड़ की भौगोलिक स्थितियों के अनुरूप बने इस पार्क के माध्यम से हम पर्यटन विकास को आगे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक हमारे राज्य में धार्मिक पर्यटक ही आते हैं लेकिन अब इसे और विस्तार देने का प्रयास किया जा रहा है। पर्यटन विकास के लिए हमने सर्वाधिक रोजगार देने वाले एडवेंचर टूरिज्म(Adventure Tourism) में विशेष फोकस किया है। कहा कि शीतकालीन पर्यटन को प्रदेश में बढ़ावा दिया जायेगा। आने वाले दस बाहर सालों में स्थितियां काफी बेहतर हो जायेंगी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भवन निर्माण शैली भी कई क्षेत्रों में सबसे आगे है। इसको बढ़ावा देने का भी प्रयास किया जा रहा है। सतपुली में झील निर्माण के अलावा कई योजनाएं पर्यटन विकास को बढ़ावा देंगी। टिहरी झील की तर्ज पर ही आने वाले समय में सतपुली की झील में सी-प्लेन संचालन की भी योजना है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पौड़ी में एनसीसी अकादमी(NCC Academy) में कुछ दिक्कतें आई हैं लेकिन जल्द उनका समाधान हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पौड़ी बस अड्डे के लिए तीन करोड़ सरकार ने दे दिए हैं। अब यह जल्द पूरा हो जायेगा। उन्होंने कहा कि ग्रोथ सेंटरों का संचालन कर रही महिलाओं के उत्पादों को बाजार मुहैया कराने के मकसद से प्रदेश में 5100 मार्केट सेंटर बनाए जा रहे हैं।

 

बीजेपी को बड़ा झटका,’आप’ पार्टी की समर्थकों समेत सदस्यता लेंगे ये बड़े सीनियर नेता