Home उत्तराखंड जिला स्तरीय मिनी कांक्लेव का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया।

जिला स्तरीय मिनी कांक्लेव का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया।

46

पौड़ी गढ़वाल। उत्तराखण्ड वैश्विक निवेशक सम्मेलन 2023 के तहत जनपद पौड़ी गढ़वाल के अंतर्गत कोटद्वार में जिला स्तरीय मिनी कांक्लेव का शुभारंभ प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया। जनपद गढ़वाल में निवेश को लेकर निवेशक काफी उत्साहित दिखे। इस दौरान कॉन्क्लेव में छोटी बड़ी कुल 80 कंपनियों ने 1400 करोड़ के निवेश पर हामी भरते हुए एमओयू पर हस्ताक्षर किए। निवेशकों 80 कंपनियों में 36 जिला उद्योग केंद्र जबकि 44 कंपनियां सिडकुल में पंजीकृत है। नए उद्योगों की स्थापना में नीति -नियमो में लचीलापन व त्वरित सहयोग के लिए निवेशकों ने सरकार व जिला प्रशासन की सराहना की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उत्तराखंड में निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम, आवेदन प्रक्रिया में सरलीकरण, सुरक्षा के साथ-साथ अनुकूल वातावरण मुहैय्या कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उधमों की स्थापना में नीति-नियमों को लचीला व सरल किया गया है, ताकि अधिक से अधिक निवेश के माध्यम से अधिक से अधिक रोजगार सृजित हो सके साथ ही देश आत्मनिर्भरता की और अग्रसर हो सके। कोटद्वार में उद्योगों के लिए आवश्यक पानी की व्यवस्था हेतु कैबिनेट मंत्री ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा हैं।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कॉन्क्लेव में उपस्थित निवेशकों को दिसंबर में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय वैश्विक इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित किया है। इस अवसर पर विधायक लैंसडाउन महंत दिलीप रावत, जिला अध्यक्ष गौ सेवा आयोग राजेंद्र अन्थवाल, जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ आशीष चौहान, उप जिलाधिकारी कोटद्वार सोहन सिंह, अध्यक्ष सिडकुल मैन्युफैक्चरिंग सुनील गुप्ता, मंडी समिति कोटद्वार के अध्यक्ष सुमन कोटनाला, जीएम भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कोटद्वार विश्वेश्वर पुच्चा, जिलाध्यक्ष भाजपा कोटद्वार वीरेंद्र रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट सहित निवेशक उपस्थित है।