Home उत्तराखंड ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग परियोजना में स्थानीय युवाओं को रोज़गार न मिला तो होगा...

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग परियोजना में स्थानीय युवाओं को रोज़गार न मिला तो होगा आंदोलन – यूकेडी

187
  • आर एण्ड आर पॉलिसी के तहत प्रभावित परिवार के एक व्यक्ति को मिले नौकरी
  • उत्तराखंड क्रांति दल लड़ेगा बेरोजगारों की लड़ाई 

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड क्रांति दल (Uttarakhand Kranti Dal) ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग परियोजना में स्थानीय युवाओं को स्थायी रोजगार की मांग की है। स्थानीय युवाओं को रोज़गार न मिलने पर उक्रांद ने आंदोलन को चेतावनी दी है।

हरिद्वार में बंद स्लॉटर हाउस पूरी तरह प्रतिबंधित, पर्यटन मंत्री के अनुरोध पर सरकार ने जारी किए आदेश

उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग परियोजना (Rishikesh Karnaprayag railway project) में स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं दिया जा रहा है। जबकि किसी भी प्रोजेक्ट में सत्तर प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को दिए जाने का प्रावधान है। लेकिन रेलवे परियोजना में चंद लोगों को ही रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आर एण्ड आर  पॉलिसी (R & R Policy) के अंतर्गत प्रभावित परिवार के एक व्यक्ति को स्थायी रोजगार दिया जाए।

यूकेडी नेता मोहित डिमरी
यूकेडी नेता मोहित डिमरी

मोहित डिमरी(Mohit Dimri) ने कहा कि रेल लाइन से प्रभावित काश्तकार और भूमिधर अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। यहां बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है और स्थानीय लोगों की उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज बेरोजगार घरों में बैठे हुए हैं। रेलवे प्रोजेक्ट से बेरोजगारों को उम्मीद थी, लेकिन यहां से भी निराशा हाथ लगी है। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल स्थानीय युवाओं को रोज़गार देने के लिए मजबूती से आवाज़ उठाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं को रोज़गार न मिला तो एक बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।

गर्लफ्रैंड के घर जाकर पूर्व महासंघ उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या