Home क्राइम ऋषीकेश में घर का ताला तोड़ 10 लाख की ज्वेलरी व नगदी...

ऋषीकेश में घर का ताला तोड़ 10 लाख की ज्वेलरी व नगदी पर हाथ साफ किया

149
  • पुलिस पिकेट के पास ही घटी घटना
  • क्षेत्र में हड़कंप मचा, ग्रामीणों ने कहा पुलिस आपराधिक घटनाओं में रोक लगाए

 उदय प्रभात संवाददाता

ऋषीकेश| नेपाली फॉर्म (Nepali Farm) के समीप खैरीखुर्द गांव में अज्ञात चोरों ने एक मकान का ताला तोड़ करीब 10 लाख के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया. घटना के समय घर पर कोई नहीं था. चोरी की वारदात के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.

मोहन राम की सास की तबीयत खराब होने के कारण वह परिवार सहित दिल्ली जा रखे थे. 14 फरवरी को सास की अस्थियों के विसर्जन को लेकर दिल्ली से हरिद्वार आए थे. कुछ कागज लेने के लिए वह अपने घर नेपाली फॉर्म पहुंचे और फिर दिल्ली चले गए. 26 फरवरी को जब वह वापस आए तो देखा पोर्च की तरफ वाले दरवाजे का ताला टूटा हुआ है. अंदर घुसने पर देखा कि एक बेडरूम मैं रखी अलमारी टूटी हुई थी. जबकि मंदिर के अंदर का लॉकर भी टूटा हुआ था. दूसरे बेडरूम को चोरों ने ताला नहीं तोड़ा. लाइट भी जली हुई थी. चोर करीब 14 तोला सोना जिसमें सोने की अंगूठी, चैन, मंगलसूत्र, सोने का बिस्कुट, सोने के कड़े आदि ज्वेलरी ले गए. 

मंदिर के लॉकर में रखे करीब 25 हजार नगदी भी चोर ले गए. करीब 250 डॉलर भी घर से गायब है जिनकी कीमत करीब डेढ़ लाख है. पीड़ित मोहन राम ने बताया कि करीब 10 लाख की ज्वेलरी व नगदी पर चोरों ने हाथ साफ किया है. मौके पर रायवाला पुलिस भी पहुंच गई थी. सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है. घटना के बाद क्षेत्र की जनता में आक्रोश है. जनता का कहना है कि मकान पुलिस पिकेट पास ही है बावजूद इसके चोर धड़ल्ले से चोरी कर गए. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस गस्त नहीं करती है.

गर्लफ्रैंड के घर जाकर पूर्व महासंघ उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या