Home उत्तर प्रदेश उत्तरप्रदेश के मंत्री सतीश शर्मा ने शिवलिंग पर किया अभिषेक, फिर बगल...

उत्तरप्रदेश के मंत्री सतीश शर्मा ने शिवलिंग पर किया अभिषेक, फिर बगल में हाथ धो लिया, वायरल तस्वीरें पर विपक्षी नेता उबले

87

कांग्रेस, सपा, रालोद और आम आदमी पार्टी ने मंत्री सतीश शर्मा के इस कृत्‍य का विरोध जताया है। उनका कहना है कि उन्‍होंने हिंदू धर्म का अपमान किया है। इस बीच, मंदिर के पुजारी ने मंत्री का समर्थन किया है। उनका कहना है कि सतीश शर्मा ने कुछ गलत नहीं किया है।
बाराबंकी: योगी सरकार के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा का शिवलिंग के पास हाथ धोने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 9 दिन पुराने इस वीडियो को लेकर विपक्षी नेता सवाल खड़े कर रहे हैं। इस पर सतीश शर्मा का कहना है कि बेवजह इसको राजनीतिक तूल दिया जा रहा है। उन्‍होंने पूजन सामग्री को उसी अरघे में ही समर्पित किया है। ये तस्वीरें  27 की अगस्त  है। बाराबंकी के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद के साथ सतीश चंद्र शर्मा बाढ़ क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान दोनों मंत्री ने महादेवा मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। वायरल वीडियो में शिवलिंग पर जलाभिषेक के बाद मंत्री सतीश चंद्र शर्मा हाथों में लगे पूजन सामग्री को शिवलिंग के निकट धोते दिख रहे हैं। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है।
दूसरी ओर, मंदिर में पूजन कराने वाले महंत आदित्य महाराज ने बताया कि शिवलिंग पर विविध पदार्थो से पूजन के बाद हाथ में लगी सामग्री निर्माल्य होती है जिसको निर्मालय स्थान पर धोना बिल्कुल भी अनुचित नहीं है। रुद्राभिषेक के समय आचमन, हस्त प्रक्षालन हेतु अलग जाने का विधान नहीं है। रुद्राभिषेक के दौरान शिवलिंग के पास हस्त प्रक्षालन को सामान्य हाथ साफ करना नहीं समझना चाहिए।