Home Breaking News WEATHER UPDATE: मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो...

WEATHER UPDATE: मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो अलर्ट

54

देहरादून। उत्तराखंड में ठंड कहर बरपा रही है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से बचने के लिए लोग आग और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं।

मैदानी इलाकों की बात करें तो अगले दो दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग ने 26 और 27 दिसंबर को हरिद्वार और उधम सिंह नगर में घने कोहरे के कारण पीली चेतावनी जारी की है।

नए साल की शुरुआत के साथ ही राज्य भर में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में राज्य भर में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 31 दिसंबर की रात पश्चिम दिशा में अशांति हो सकती है। नए साल की शुरुआत में बारिश और बर्फबारी का खतरा है. मौसम विभाग के निदेशक डी बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण वातावरण में नमी पैदा हो गई है। इससे दिन के तापमान में भी गिरावट होने लगी। इस कारण कोहरा भी तेज हो गया। कोहरे में सावधानी से वाहन चलाएं। सर्दी से बचने के लिए सावधानी बरतें।

सोमवार को देहरादून में भी अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहा. पहले अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से अधिक था.