Home देहरादून उत्तराखंड के मुख्य मुद्दों का जिक्र क्यों नहीं कर रहे हैं भाजपा...

उत्तराखंड के मुख्य मुद्दों का जिक्र क्यों नहीं कर रहे हैं भाजपा के स्टार प्रचारक : गरिमा मेहरा दसौनी

10

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के नामचीन नेता आजकल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं, ऐसे में स्टार प्रचारकों को आड़े हाथों लेते हुए उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर कटाक्ष किया है। उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने कहा की उत्तराखंड का चुनाव मुख्यतः कुछ ज्वलंत बिंदुओं पर लड़ा जा रहा है, जिनमें से दो प्रमुख बिंदु अंकिता भंडारी हत्याकांड और अग्निपथ योजना है। दसौनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अमूमन अपने आडंबर और प्रचार प्रसार के लिए जानी जाती है।पिछले 10 साल के कार्यकाल में तो यही देखने में आया है कि भारतीय जनता पार्टी करती चवन्नी के बराबर तो गाती रुपए के बराबर है। ऐसे में यह बड़ी हतप्रभ करने वाली बात है की खुद के ही द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के बारे में भाजपा का कोई भी स्थानीय, प्रादेशिक या राष्ट्रीय नेता बात नहीं करना चाहता। आखिर क्यों?
उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने कहा कि यह विडंबना नहीं तो और क्या है की एक तरफ तो उम्र के इस पड़ाव में प्रधानमंत्री मोदी 73 वर्ष के हो जाने के बावजूद स्वयं के लिए 5 साल का एक और कार्यकाल मांग रहे हैं वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड जैसे तमाम सैन्य बाहुल्य प्रदेशों में 22 साल के युवा को अग्निपथ योजना के तहत भरी जवानी में रिटायर करके घर भेज दिया जाएगा ।दसोनी ने कहा कि पिछले 18 महीने से उत्तराखंड बदले की आग में झुलस रहा है। उत्तराखंड के जनमानस को बदला चाहिए ,अपनी 19 वर्षीय बेटी अंकिता भंडारी की निर्मम और बर्बर हत्या का। उत्तराखंड ने अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर राज्य की भाजपा सरकार से सीबीआई की मांग करी जिसे बहुत ही सुविधाजनक तरीके से अनसुना कर दिया गया इतना ही नहीं अंकिता भंडारी हत्याकांड जिसने पूरे उत्तराखंड को झकझोर कर रख दिया वह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में तक अपनी जगह नहीं बना पाया? आखिर क्यों आज तक वीआईपी के नाम का खुलासा नहीं किया गया? बुलडोजर चलाने वाले और आग लगाने वालों को कोई सजा नहीं मिली? सबूत के साथ छेड़छाड़ की गई?दसौनी ने कहा की शुरुआत से लेकर आज तक इस मामले में दाल में काला नहीं पूरी दाल ही काली नजर आ रही है। कोई तो है जिसे भाजपा नेतृत्व बचाने की कोशिश कर रहा है। दसौनी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा की तमाम लीडरशिप की संवेदनाएं मर चुकी है, गरिमा ने कहा की भाजपा महिला मोर्चा को हेमा मालिनी का दर्द तो बहुत उठ रहा है परंतु अंकिता भंडारी के बारे में आज तक भारतीय जनता पार्टी की किसी महिला ने अपना मौन नहीं तोड़ा। क्यों ?
उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने कहा की एक तरफ तो भाजपा स्वयं को शक्ति का उपासक बताती हैं वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के चुनाव में अभी तक भाजपा के कई दिग्गज नेता जनसभाओं को संबोधित तो करते हैं पर ना अंकिता और न ही अग्नि वीर पर बोलने की हिम्मत कर पा रहे हैं। उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने चुनौती देते हुए कहा कि यदि हिम्मत है भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में तो छाती ठोक कर अग्निवीर योजना को जनसभाओं में देश के लिए हितकारी बताएं और अंकिता भंडारी को सार्वजनिक तौर पर जनसभाओं से श्रद्धांजलि अर्पित करें और बताएं कि आज तक वीआईपी का खुलासा क्यों नहीं हुआ? रिसोर्ट में हुई दो बार आगजनी का और बुलडोजर चलाने का आदेश देने के जिम्मेदार लोगों पर क्या कार्रवाई हुई?