Udayprabhat
accidentउत्तराखंडराज्य

नोएडा के पर्यटकों का वाहन बदरीनाथ मार्ग पर अलकनंदा नदी में गिर गया

नोएडा के पर्यटकों का वाहन बदरीनाथ मार्ग पर अलकनंदा नदी में गिर गया। उसमें सवार आठ पर्यटकों की मृत्‍यु की सूचना है, हालांकि प्रशासन अभी मरने वालों की स्‍पष्‍ट संख्‍या की जानकारी नहीं दे रहा है। गृह मंत्री अमित शाह और उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर दुख जताया है।

रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे श्रीनगर की ओर बदरीनाथ हाईवे पर एक टेंपो ट्रेवलर खाई में गिर गया। हादसे में आठ की मौत हो गई। वाहन में कुल 23 लोग सवार थे। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने हादसे को लेकर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ।स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने हादसे को लेकर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ।
दुर्घटना का कारण प्रथमदृष्‍टया तेज रफ्तार होना बताया जा रहा है। विस्‍तृत विव‍रण जुटाया जा रहा है। हादसे के शिकार कुछ यात्री दिल्ली एनसीआर के भी बताए जा रहे हैं।
रुद्रप्रयाग से लगभग छह किलोमीटर पहले श्रीनगर की तरफ मुख्‍य मार्ग पर यह दुर्घटना हुई। पर्यटक टैंपो ट्रेवलर से चोपता घूमने जा रहे थे। कुछ को चोटें आई हैं, गंभीर रूप से घायल छह पर्यटकों को हेली रेस्‍क्‍यू कर हायर सेंटर ऋषिकेश भेजा गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मेरी संवेदनाएंं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Leave a Comment