Udayprabhat
उत्तराखंड

कोटद्वार क्षेत्र में बढ़ते डेंगू की समस्या के, दृष्टिगत क्षेत्रीय विधायक खण्डूडी ने अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश।

पौड़ी गढ़वाल। उत्तराखंड में डेंगू के प्रकोप बड़े स्तर पर फैल रहा है। इसी को देखते हुए जनपद पौड़ी विधानसभा कोटद्वार की स्थानीय विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने क्षेत्र में बढ़ते डेंगू की समस्या के दृष्टिगत डेंगू के रोकथाम हेतु अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए विधानसभा अध्यक्ष ने गली-मोहल्लों में निरंतर फॉगिंग करवाने तथा जागरूकता अभियान चलाने जैसे दिशा निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार बेस हॉस्पिटल के सीएमएस से कोटद्वार में डेंगू से बीमार हुए मरीजों की संख्या और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।
इस दौरान सीएमएस डॉ० भारद्वाज विधानसभा अध्यक्ष को जानकारी दी की एक ही जगह पर 10 से ज्यादा केस मिलने पर उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा जिसमे एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जा रहा है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को बताया की कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में डेंगू के मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशासन के अधिकारियों को गली मोहल्लों में निरंतर फॉगिंग करवाने और साथ ही साथ जागरुकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी ने बताया की वे संबंधित विभाग के अधिकारियों के संपर्क में हैं और वे उनसे लगातार जानकारी ले रही है और समय समय पर जरूरी दिशा निर्देश भी दे रहीं है।

Leave a Comment