Udayprabhat
उत्तराखंड

विधायक मदन बिष्ट के दुर्व्यवहार पर भड़के छात्र, जलाया पुतला

अल्मोड़ा। विपिन त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्था के निदेशक और द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट के बीच विवाद के बाद छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। छात्रों ने अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए कैंपस में जुलूस निकाला और साथ ही विधायक के खिलाफ़ नारेबाजी कर पुतला भी फूंका। छात्रों की मांग है कि जब तक विधायक माफी नहीं मांग लेते तब तक वे आंदोलन जारी रखेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक कॉलेज कैंपस में घुसे और निदेशक के आवास पर हंगामा किया। साथ ही गाली गलौज और अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया। आवास के पास ही छात्राओं का हॉस्टल भी है, जिससे भय का माहौल पैदा हो गया। छात्राओं ने कहा है कि विधायक को सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। साथ ही छात्र-छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु प्रशासन से भी मांग की गई है।

छात्र- छात्राओं ने कैंपस से गौचर तिहाई तक जुलूस निकाला। इस मौके पर सैकड़ों छात्रों ने विधायक के खिलाफ़ जेल भेजो के नारे भी लगाए। जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग 109 कुछ देर के लिए बाधित रहा। छात्रों की पुलिस के साथ हल्की नोकझोंक भी हुई।निदेशक के समझाने पर छात्रों ने जाम खोला। छात्रों का कहना है कि जब तक विधायक सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांग लेते तब तक वे धरना- प्रदर्शन जारी रखेंगे।
जानें पूरा मामला: बीते शनिवार को विपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्था के निदेशक केकेएस मेर के आवास पर विधायक मदन बिष्ट ने हंगामा किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि विधायक अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे है। वहीं मामले में संस्थान के निदेशक ने रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट के अनुसार शनिवार रात विधायक।अपने कुछ समर्थकों के साथ उनके आवास के बाहर हंगामा करने लगे। इस दौरान उनकी पत्नी और बेटी भी घर पे मौजूद थीं। शिकायत मे उन्होने अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की मांग भी की है।

Leave a Comment