Udayprabhat
उत्तराखंडराज्य

उद्योग बंधुओं की समस्याओं को गंभीरता से लें : डीएम

उद्योग बंधुओं की समस्याओं को गंभीरता से लें : डीएम

प्राथमिकता और मानक अनुरूप हो समस्याओं का निस्तारण

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने विभागीय अधिकारियांे को निर्देश दिए कि उद्योगबंधुओं की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक लेते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण मानक के अनुरूप करना सुनिश्चित करें तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्यमियों एवं व्यापारियों, निवेशकों की समस्याओं का समयबद्धता एवं गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जाए ताकि जिले में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके। उद्योग बंधुओं द्वारा बैठक में उद्योग हित के साथ जनहित से जुड़े कई मसले जैसे सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, स्वच्छता, पर्यटन, भूमि, एमओयू आदि से जुड़े मसले उठाए गए, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित को जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए अति संवेदनशील और गंभीर है और उद्योग प्रोत्साहन के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होंने उपस्थित सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्योग बन्धुओं की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें, ताकि उनमें शासन एवं प्रशासन के प्रति विश्वास में और अधिक वृद्धि हो सके। उन्होंने उपायुक्त उद्योग को निर्देश देते हुए कहा कि जिले को औद्योगिक क्षेत्र में विकसित करने के लिए आवश्यक कदम उठायें और नए उद्योगों की स्थापना के लिए उद्यमियों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध कराते हुए जिले में उद्योगों की स्थापना के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग सहित जिले के उद्योग बन्धु विकास कुमार अग्रवाल, जुलफकार आलम, अभिषेक गोयल सहित अन्य उद्योग बन्धु/व्यापार बन्धु मौजूद थे।

Leave a Comment