Udayprabhat
राजनीतिराज्य

सिब्बल ने कहा कि ईडी अब केवल राजनीति कर रही है

कपिल सिब्बल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के मुद्दे पर ईडी पर निशाना साधा है। सिब्बल ने कहा कि ईडी अब केवल राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि ईडी को जानना चाहिए कि हार्दिक पटेल जो अब भाजपा में आ गए हैं उन्होंने दोषी ठहराए जाने के बाद कैसे चुनाव लड़ा।

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा और कहा कि अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि प्रचार करने का अधिकार एक कानूनी अधिकार है, संवैधानिक अधिकार नहीं।

सिब्बल ने कहा कि ये ठीक है, लेकिन कानून यह भी प्रावधान करता है कि अगर किसी को सजा दी गई है और अदालत का कहना है कि वे सजा पर रोक लगा रहे हैं, तो वह चुनाव प्रचार में भाग ले सकते हैं।
उन्होंने कहा कि ईडी को जानना चाहिए कि हार्दिक पटेल जो अब भाजपा में आ गए हैं, उन्होंने दोषी ठहराए जाने के बाद कैसे चुनाव लड़ा।दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज अंतरिम जमानत मिल गई है। ईडी से पूछा जाए कि हार्दिक पटेल ने चुनाव कैसे लड़ा। हार्दिक पटेल को दोषी ठहराया गया, हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। हार्दिक ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी।

Leave a Comment