Udayprabhat
उत्तर प्रदेशराज्य

किसान दिवस की बैठक आयोजित, सीडीओ ने सुनी समस्याएं

किसान दिवस की बैठक आयोजित, सीडीओ ने सुनी समस्याएं

उदय प्रभात

बिजनौर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देशों के अनुपालन में मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में किसान दिवस बैठक का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा कृषकों की समस्या को गम्भीरता पूर्वक सुना गया और प्राथमिकता के साथ उनका निस्तारण करने के आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों के प्रति संवेदनशील हो कर कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों की समस्याओं व सुझावों को गंभीरता के साथ सुनें और उनकी समस्याओं का निस्तारण पूर्ण मानक एवं तत्परता के साथ करना सुनिश्चित करें ताकि किसान दिवस का औचित्य सिद्ध हो सके।
मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पूर्व में आयोजित हुए किसान बैठक में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा भी की गई। उन्होंने कृषि अधिकारी को निर्देश दिये कि किसान दिवस के अवसर पर जो भी शिकायतें प्राप्त हो उन्हें रजिस्टर्ड करते हुए यह भी सुनिश्चित करें कि आगामी किसान दिवस से पूर्व प्राप्त शिकायतों का शत प्रतिशत रूप से निस्तारण हो जाए।
किसान दिवस बैठक के अवसर पर विभिन्न विभागों की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुना गया व उसके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी जसवीर सिंह तेवतिया, जिला उद्यान अधिकारी, विधुत विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Comment