Udayprabhat
Breaking News

एसडीएम प्राथमिकता से करें राजस्व वादों का निस्तारण

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व वादों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें और किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरतें। उन्होंने तहसीलदार धामपुर को निर्देश दिए कि तहसील अफजलगढ़ का नक़शा तैयार कर उसे प्रस्तुत करें और तहसील मुख्यालय के लिए उपयुक्त स्थान का चिन्हिकरण करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सीमा स्थम्भ सही तौर पर चिन्हांकन करें क्योंकि उक्त कार्य का जीओ टेगिंग भी किया जाना है। अतः सभी अधिकारी उक्त कार्य को पूरी सजगता और जिम्मेदारी के साथ पूरा करें।
उन्होंने समीक्षा करते हुए पाया कि चांदपुर व नगीना तहसील में बैंक बंधक प्रकरण के मामले अधिक संख्या में लम्बित हैं। उन्होंने संबंधित तहसीलदारों को निर्देश दिए कि 03 दिन के भीतर सभी प्रकरण निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसामान्य की सुविधा के लिए जिन तहसीलों में सामुदायिक शौचालय मौजूद नहीं हैं, उनका प्रस्ताव तत्काल संबंधित नगर पालिका को उपलब्ध कराएं और जहां शौचालय मौजूद हैं, वहां साफ सफाई की नियमित एवं समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए तहसील मुख्यालयों पर निष्प्रयोज्य सामग्री एवं सामग्री की नियमानुसार वीडिंग करें और सभी अभिलेखों का रखरखाव सही रखें। इस अवसर पर उन्होंने 01 जुलाई 2024 से लागू होने वाले नए अपराधिक कानूनों के सम्बन्ध में जिला अभियोजन अधिकारी को निर्देश दिए कि नए एवं संशोधित होने वाले कानूनों का चार्ट सभी उप जिलाधिकारियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि/रा अरविंद कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर मनोज कुमार, डिप्टी कलेक्टर/जिला सूचना अधिकारी जयेन्द्र सिंह सहित सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार एवं राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Comment