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देहरादून: जिलाधिकारी के प्रयासों से जनसमस्याओं का त्वरित समाधान

देहरादून: जिलाधिकारी सविन बंसल ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में स्थापित लेटर मॉनिटरिंग सिस्टम के माध्यम से जनमानस की शिकायतों के प्रभावी निस्तारण और मॉनिटरिंग की प्रक्रिया को मजबूत किया है। इस प्रणाली के तहत जनसमस्याओं का समयबद्ध समाधान संभव हो रहा है, जिससे विभागीय अधिकारियों की जनहित के प्रति जवाबदेही भी बढ़ी है।

जिलाधिकारी की प्रभावी कार्यशैली से न केवल जनहित की शिकायतों का तात्कालिक समाधान हो रहा है, बल्कि विकास योजनाएं भी सफलतापूर्वक लागू हो रही हैं।

28 अप्रैल को जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान शिकायतकर्ता देवेन्द्र कुमार ठुकराल ने सीवरेज लाइन संबंधित समस्या उठाई थी। उनकी शिकायत का त्वरित निस्तारण 1 मई को जलसंस्थान द्वारा कर दिया गया।

शिकायतकर्ता ने बताया था कि सीवर लाइन चोक है और सीवर मेनहोल चैम्बर कवर सड़क तल से नीचे है। क्षेत्रीय सहायक अभियंता द्वारा शिकायत का निस्तारण करते हुए बताया गया कि 01 मई, 2025 को चोक सीवर लाइन को खोला गया और सड़क तल से नीचे दबे मेनहोल चैम्बर कवर को रेजिंग किया गया है। वर्तमान में संबंधित क्षेत्र में विभागीय सीवर लाइन सुचारू रूप से कार्य कर रही है, जिसकी पुष्टि शिकायतकर्ता ने 2 मई को फोन के माध्यम से की है। इस प्रकार, जिलाधिकारी के प्रयासों से नागरिकों की समस्याओं का त्वरित समाधान और प्रशासनिक जवाबदेही सुनिश्चित हो रही है।

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